सतत प्रयास और धैर्य से सफलता - सीएसआर चैम्प रणजीत प्रसाद

TDPI, जो वर्तमान में भारत के कॉर्पोरेट अफेयर्स मंत्रालय के साथ पंजीकृत है और यह एक परिवार के रूप में काम करता है, भारत के सभी छोटे छोटे कामों मैं सामाजिक जिम्मेदारी वाले क्षेत्रों में काम करता है जैसे – सर्व शिक्षा, सुरक्षित महिला स्वच्छता, संस्कृति और विरासत को बढ़ावा देना, वंचित बच्चों का फॉर्म बनाना | Digital Marketing Course in Noida भारत देश में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने का सपना देखने वाले महानायक श्री रणजीत प्रसाद को हाल ही में सीएसआर चैंपियंस के रूप में उनकी पहल ट्रूड्रीम्स प्रोजेक्ट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (टीडीपीआई) के लिए हाल ही में विस्व स्तरीय मंच पर सम्मानित किया गया |

रणजीत प्रसाद को जी आईबीएफ अवार्ड्स से किया गया सम्मानित

लखनऊ। ग्लोबल बिजनेस इंडिया फोरम के नेशनल अवार्ड्स फॉर बिजनेस एक्सीलेंस, जिसके अंतर्गत विश्व भर के उद्यमों की सराहना और प्रचार का भव्य आयोजन किया गया था, कॉन्स्ट्रीटूशन कल्ब ऑफ़ इंडिया, नई दिल्ली में, सभी देशों के प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्तियों के बीच इस सम्मान कर्यक्रम में शिरकत की रिपब्लिक पार्टी ऑफ़ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष, और केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री, श्री रामदास अठावले, और विभिन्न देशों के राजदूत – जिम्बाब्वे, इक्वाडोर, नाइजीरिया, इंडोनेशिया, नाइजर, त्रिनिदाद और टोबैगो।  भारत देश में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने का सपना देखने वाले महानायक श्री रणजीत प्रसाद को हाल ही में सीएसआर चैम्पियंस के रूप में उनकी पहल ट्रू ड्रीम्स प्रोजेक्टस इंडिया टीडीपीआई, के हाल ही में विश्व स्तरीय मंच पर सम्मानित किया गया।  उद्यमी और परोपकारी रंजीत प्रसाद ने अपने ब्रांड टीडीपीआई – ट्रू ड्रीम्स प्रोजेक्ट्स इंडिया के साथ वास्तविक शिक्षा की अपनी यात्रा की शुरुआत की और इस सी इस एस और ब्रांड के तहत उन्होंने भारत के ग्रामीण और अर्ध – ग्रामीण हिस्सों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा जँहा शिक्षा की अत्यधिक आवश्यकता है।  स्कूल फ़ीस, किताबें, स्टेशनरी इत्यादि के लिए बच्चों  की मदद करना, और सभी आवश्यक सहायता करना और साथ ही ट्रू ड्रीम्स प्रोजेक्ट्स इन हुनर के लिए एक निजी मंच बनाता है ताकि यह बच्चे प्रोत्साहित हों और आगे बाद सकें।  सिक्किम शहर में बड़े हुए और गुवाहाटी विश्विविद्यालय से स्त्रातकोत्तर की शिक्षा के बाद, रंजीत का सपना पुरे भारत में शिक्षा के साथ एक सच्चे भारत का था।

टी डी पी आई, जो वर्तमान में भारत भारत के कॉर्पोरेट अफेयर्स मंत्रालय के साथ पंजीकृत है और यह एक परिवार के रूप में काम करता है, भारत के सभी छोटे -छोटे कामों में समाजिक जिम्मेदारी वाले क्षेत्रो में काम करता है जैसे सर्व शिक्षा, सुरक्षित महिला स्वछता, संस्कृत और विरासत को बढ़ावा देना, वंचित बच्चो का फोरम अर्थात मंच बनाना हमारा एक सपना है।  बेहतर स्वास्थ्य और पर्यटन पर काम करना, एक ड्रीम इंडिया के लिए सपने देखना, ऐसा रणजीत प्रसाद अपनी सोच संझा करते है।  एक उद्यमी के रूप में, रणजीत जी का मानना है की धैर्य, दृढत्ता सफलता की कुंजी है।  सच्चे बनो, कड़ी मेहनत करो,  अपने सपनों में आत्मविश्वास रखो।  बेहतर कल के लिए समाज के समाज के उठान में संल्गन होना यही टी डी पी आई  का ध्येय है।  स्थिरता, विकास, लक्ष्यों का एक मजबूत बनना एक चौंपियन की तरह, यही है ट्रू ड्रीम्स प्रोजेक्ट्स इंडिया, ऐसा बताते है सी एस आर चौंपियन ब्रांड रंजीत प्रसाद। रंजीत प्रसाद को जीआईबीएफ नेशनल अवार्ड्स शिक्षा के क्षेत्र में स्वयं में निर्मित पुरुष अथार्त मैन ऑफद  ईयर और  एसएमईबीजी स्टार एंटरप्रियोन्स अवार्ड्स 2021 में भी सम्मानित किया है।

देश में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा हिमायती महानायक को सम्मान

भारत देश में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने का सपना देखने वाले महानायक श्री रणजीत प्रसाद को हाल ही में सीएसआर चैम्पियस के रूप में उनकी पहल ट्रू ड्रीम्स प्रोजेक्ट्स इंडिया टी डी पी  आई  के लिए सम्म्मानित किया गया। ग्लोबल बिजनेस इंडिया फोरम के नेशनल अवार्ड्स फॉर बिजनेस एक्सीलेंस, जिसके अंतर्गत विश्व भर के उद्यमों की सहराना और प्रचार का भव्य आयोजन किया गया था, कॉन्सीट्यूशन कल्ब ऑफ़ इंडिया, नई दिल्ली में. सभी देशों के प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्तियों के बीच इस सम्मान कार्यक्रम में शिकरत की रिपब्लिकन पार्टी ऑफ़ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष, और केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री, श्री रामदास अठावले, और विभिन्न देशों के राजदूद-जिम्बाब्वे, इक्वाडोर, नाइजीरिया, इंडोनेशिया, नाइजर, त्रिनिदाद और टोबैगो।  रंजीत प्रसाद को जीआईबीएफ नेशनल अवार्ड्स में शिक्षा के क्षेत्र में स्वयं निर्मित

ट्रू ड्रीम्स प्रोजेक्ट्स को सीएसआर चैम्पियंस के रूप में सम्मानित किया गया।

भारत देश में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने का सपना देखने वाले महानायक रंजीत प्रसाद को हाल ही में सीएसआर चैंपियनशिप के रूप में उनकी पहल ट्रू ड्रीम्स प्रोजेक्ट्स इंडिया टीडीपीआई, के लिए सम्मानित किया गया। ग्लोबल बिजनेस इंडिया फोरम के नेशनल अवार्ड्स फोर बिजनेस एक्सीलेंस, जिसके अंतगर्त विश्व भर के उद्यमों    की सराहना और प्रचार का भव्य आयोजन किया गया था। कॉन्सट्रिट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया, नई दिल्ली में सभी देशो के प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्तियो के बीच इस सम्मान कार्यकर्म में शिरकत की।

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ़ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष  और  केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्यमंत्री, रामदास अठावले, और विभिन्न देशो के राजदूत-जिम्बाब्वे, एक्वाडोर, नाइजीरिया, इंडोनेशिया, नाइजर, त्रिनिदाद और टोबैगो।

Science of NutritionMiss India Quintessential 2021 & Indian Excelsior Awards

Gtown society magazine organised the very glamorous Science of Nutrition, Miss India Quintessential 2021 & India Excelsior Awards 2021 on 20th March, 2021 at Carol Queen Cruise, Panjim, Goa. science of Nutrition held the Title Sponsor of the event. Science of Nutrition is a Fitness Supplement Brand founded by Anil Kumar whose vision is Fitness India. the event was partnered with other esteemed brands like Vatican Shona Agrotech, ATMT Mobile app are powered by Sponsor and TDPI and Mog asun are associate sponsor and TDPI. Whereas other event partners are Fasdema-and Kanika Rana Jewellery-Gifting partner,Final touch by Samiksha Make-up, Melba Photograph partner.

पर्यावरण संरक्षण हर एक की जिम्मेदारी टीडीपीआई

वैशविक  महामारी के दौरान हम सभी ने हरियाली का महत्व अच्छी तरह  समझा है और अब हम सब इस बात से अवगत हैं की स्वच्छता और हरीतिमा ही स्वस्थय कल के लिए अति आवश्यक हैं. देश के हर नागरिक यदि केवल एक पौधा लगाने का संकल्प ले तो पूरा देश हरा भरा, स्वच्छ और सुन्दर होगा। आज यदि पेड़ो की कमी न होती तो कोरोना ग्रसित लोगो के लिए औक्सीजन सिलिंडर्स की इतनी जरूरत नहीं पड़ती। विश्व पर्यावरण दिवस के दिन दैनिक जीवन में हरियाली को बढ़ावा देने के लिए टी डी पी आई विरक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया.

देश भर में टी डी पी आई के विभिन्न शाखाओं में सदस्यों द्वारा पैधा लगाकर कार्यक्रम को मनाया गया.  टी डी पी आई सहयोगी ने आज उतराखंड में हरिद्वार और देहरादून, लखनऊ में बाराबंकी, हिमाचल में हमीरपुर जैसी पौधा लगाकर वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया।

विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस के अंतगर्त टीडीपीआई ला रहा है टीडीपीआई साथी

समुदाय के वह मित्र जो पौधरोपण के द्वारा, रिसाइक्लिंग, रीयूस के द्वारा अपना योगदान दे रहे हैं अथवा प्रदुषण की रोकथाम के लिए साइक्लिंग या पुलिन को बढ़ावा देते हैं, समाज क हरित बंधू के रूप में साथी के रूप में सम्मानित करेगा TDPI के निदेशक रणजीत प्रसाद जी ने

टीडीपीआई ने शुरू किया कोविड रिलीफ अभियान

वैश्विक महामारी से पूरी दुनिया पर असर पड़  रहा है।  कंही कोई इस भयानक बीमारी की चपेट में आ गया है तो कंही कोई महंगाई से परेशान है।  कई परिवार में काम काज की दिक्कत है कंही लोह अपनों से दूर है, व्यस्को  की देख रेख के लिए भी मुश्किल स्थिति है जिनके बच्चे दूर या विदेश में रहते है।  इन सब के बीच संसाधन हीन  परिवारों की हालत और भी दयनीय है।

वर्तमान में संसाधन हीन लोगो को राशन, मेडिकल किट, दवाइयों, इम्युनिटी बूस्ट करने वाले खान पान, कोविड से पीड़ित परिवारों को पौष्टिक पका हुआ खाना इन सबकी बहुत जरुरत है।   श्रम  में समाज की मदद के लिए आगे बाद कर आ रही है टी डी पी आई  नामक संस्था, जो जरूरत मंदो को दैनिक राशन की पूर्ती  के लिए  आटा, दाल, चावल, प्रोटीन आहार जैसे की सोयाबीन की बड़ियाँ , नमक, तेल आदि नियमित रूप से बाँट रही है।  टी डी पी आई के संस्थापक रणजीत प्रसाद जी ने समुदाय से निवेदन किया है की यथासंभव सभी आगे बढ़ कर आएं  और जितना भी संभव हो इस कोविड  रिलीफ अभियान में अपना योगदान करें।

ट्रू ड्रीम्स प्रोजेक्ट्स इंडिया का भाग बन कर वंचित बच्चों को एक उज्जवल भविष्य बनाये

स्वतंत्र चेतना हरिद्वार।  एरा इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के कैंपस में ट्रू ड्रीम्स प्रोजेक्ट इंडिया नामक एक प्राइवेट कंपनी के सभी कार्यरत व्यक्तियों एवं संचालक के  बीच एक मीटिंग हुई , जिसका आयोजन माननीय शफात राव की अध्यक्षता में किया किया गया जोकि एरा इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के प्रबंध संचालक और ट्रू ड्रीम्स प्रोजेक्ट इंडिया कंपनी के भीतर देवभूमि उत्तराखंड राज्य के राज्य प्रमुख है।  इसके अलावा उनको अन्य गतिविधियों द्वारा उनका कौशल विकास कर उन्हें निपुण बनाने का कार्यभार भी उठाती  हैद्य इस कार्यक्रम में न केबल बच्चो की शिक्षा को लेकर बल्कि उन्हे शिक्षित करने हेतु हर संभव प्रयास पर विचार विमर्श किया गया और साथ ही साथ सभी अध्यापको और संचालक व् अन्य सक्रिय व्यक्तियों के बीच रचनात्मक और बौध्दिक वह अभिनव विचारो का आदान प्रदान हुआ इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रंजीत प्रसाद रहे जोकि ट्रू ड्रीम्स प्रोजेक्ट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के संचालक है।

© Copyright 2020 TRUEDREAMS PROJECTS INDIA PVT. LTD. | Designed & Developed by:- Trionfo IT Service Pvt Ltd.
Get A Quote
close slider